तेजस्वी यादव ने किया बड़ा खेला बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के 5 में से चार विधायक आरजेडी में शामिल

बिहार में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के पांच में से चार विधायक आरजेडी में शामिल हो गए हैं। एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को छोड़कर बाकी चार MLA ने पार्टी छोड़ दी। सभी विधायक बुधवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ विधानसभा स्पीकर से मिलने पहुंचे।

आरजेडी ने बिहार में ओवैसी की पार्टी में बड़ी तोड़फोड़ कर दी है। तेजस्वी यादव बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में पूरी जानकारी देंगे। बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में ओवैसी की AIMIM से 5 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। इनमें से चार विधायकों ने अब पार्टी का दामन छोड़ दिया है। इनमें शाहनवाज, मोहम्मद अनजर नईमी, मोहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन का नाम शामिल है।

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनी आरजेडी, बीजेपी दूसरे नंबर पर गई

ओवैसी की पार्टी से चार विधायकों के आने के बाद आरजेडी बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। पार्टी के अब कुल 80 विधायक हो गए हैं। बीजेपी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जिसके विधायकों की संख्या 78 है।
बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव लंबे समय से एआईएमआईएम विधायक दल का आरजेडी में विलय करना चाहते थे। वे लगातार ओवैसी की पार्टी के विधायकों के संपर्क में थे। लेकिन AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान से विलय की बात नहीं बन पाई। मगर तेजस्वी पांच में से चार विधायकों को अपने दल में खींच लाने में सफल रहे।

Input-Hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published.