पटना के इस तालाब में वाटर स्पोर्ट सहित कई सुविधाओं की शुरुआत 2 और 5 रूपये है एंट्री फीस


एक समय में पटना के अदालत गंज तालाब(Patna Adalatganj Pond Renovation) की गिनती डंपिंग ग्राउंड के रूप में की जाती थी. लेकिन अब इस तालाब का जीर्णोद्धार करके इसे एक बेहद ही खुबसूरत स्थल के रूप में परवर्तित कर दिया गया है.


जीर्णोद्धार के बाद बनाये गये अदालतगंज तालाब के नए परिसर में लेजर शो के सुविधाओं शुरुआत की गयी है. तो वहीँ इस तालाब को वाटर स्पोर्ट को रूप में भी विकसित किया गया है.


इतना ही नहीं गुरुवार को नए अदालतगंज तालाब में कई और नई सुविधाओं की शुरुआत की गई जिनमें ट्रैंपोलिन, फ्लोटिंग डॉक और जॉर्बिन बॉल भी शामिल है.


यहां पर आने वाले लोगों को जहां तालाब के आसपास घुमने का मौका मिलेगा तो वहीं यहां आने वाले लोग खेलों का लुफ्त भी उठा सकते हैं.


गुरुवार को हुई शुरुआत

बाताया जा रहा है कि नगर आयुक्त ने तालाब और यहां वह शुरू की गई सुविधाओं के निरिक्षण किया. निरिक्षण के बाद उन्होंने गुरुवार को यहां पर तमाम तरह की सुविधाओं को शुरू करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को यहां पर शौचालय की नियमित सफाई के साथ साथ तालाब के पानी और उसके परिसर का साफ कराने का निर्देश भी दिया.


टिकट का प्राइस:

यहां पर खेल और लेजर शो के लिए लोगों को बहुत अमाउंट की टिकट लेनी होगी. अगर कोई बच्चा वहां पर खेल या लेजर शो के आनंद लेना चाहता है तो उसके लिए उन्हें 2 रुपये का टिकट लेना होगा. बड़ों के लिए पांच रूपये के टिकट का निर्धारण किया गया है.


तालाब परिसर में एंट्री से पहले से ही यह टिकट लेनी होगी. टिकट बिना प्रवेश नहीं करने दिया जा सकता है. लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए यहां जल्द ही बोटिंग की शुरुआत भी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.