झारखंड में सीनियर आईएएस पूजा सिंघल पुरवार के घर में छापा 18 ठिकानों पर जारी है छापेमारी

झारखंड के सीनियर आईएएस पूजा सिंघल पुरवार के मुजफ्फरपुर में मिठनपुरा इलाके के जगदीशपुरी लेन स्थित ससुर कामेश्वर झा के मकान पर ईडी की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की। कामेश्वर झा घर पर नहीं थे। टीम को उनके किराएदार ने बताया कि वह दरभंगा के मूल निवासी हैं। पति-पत्नी दोनों पैतृक गांव गये हुए हैं। टीम ने उनसे मोबाइल पर बात की। उनके आने के इंतजार में उनके फ्लैट का ताला नहीं तोड़ा गया है। टीम इंतजार कर रही है।

किराएदार भी घर से नहीं निकल रहे हैं। मिठनपुरा पुलिस घर के गेट पर तैनात हैं। पास-पड़ोस के लोग अपने-अपने घरों की खिड़की से तांक-झांक कर रहे हैं। किसी तरह की कोई जानकारी फिलहाल ईडी अधिकारी नहीं दे रहे हैं। घर के सामने मीडिया कर्मियों की भीड़ जुटी है। बताया गया कि पूजा सिंघल पुरवार झारखंड माइनिंग डिपार्टमेंट की सेक्रेटरी हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की करीबी है। माइनिंग डिपार्टमेंट के अलावा उद्योग विभाग और जेएसएमडीसी की चेयरपर्सन हैं।

खनिज घोटाला के मामले में जांच कर रही ईडी की टीम आईएएस के 18 ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। इसमें रांची, दुमका, नोएडा और दिल्ली में छापेमारी की बात सामने आ रही है। इनके ससुर कामेश्वर झा मुजफ्फरपुर में डीपीआरओ रह चुके हैं। बासा के अधिकारी थे और आईएएस में प्रमोशन मिला था। फिलहाल सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इनके पुत्र की आईएएस पूजा सिंघल पुरवार से दूसरी शादी है। मिठनपुरा इलाके में स्थानीय लोग पूजा सिंघल पुरवार के पति को बिट्टू नाम से जानते हैं।

इनपुट : लाइव हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.