कमिश्नर साहब बाबा गरीबनाथ मंदिर में नहीं खुलेगा बैंक आप रोकें या मैं रोक दूंगा

बाबा गरीबनाथ मंदिर में बैंक शाखा खोलने समेत कई मुद्दों को लेकर उठा विवाद गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय तक पहुंच गया। यहां एक निजी दौरे पर आए मंत्री ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए सीधे श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष व प्रमंडलीय आयुक्त मिहिर कुमार स‍ि‍ंह से फोन पर बात की। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि बाबा गरीबनाथ मंदिर परिसर में बैंक की शाखा नहीं खोली जाए। महज एक खाता के लिए बैंक की शाखा की जरूरत ही नहीं। बेहतर होगा कि पास की किसी शाखा में खाता खोला जाए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा, कमिश्नर साहब, मैं आपके अधिकार क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं करना चाहता। बेहतर होगा आप मंदिर परिसर में बैंक की शाखा नहीं खुलवाएं। अगर आप इसे नहीं रोकेंगे तो मैं रोक दूंगा।

इसके आगे पूजा की राशि को लेकर मंत्री ने आपत्ति जताई। कहा, गरीबनाथ मंदिर में गरीब भी पूजा कराने जाते हैं। ऐसे में एक साधारण पूजा के लिए पांच सौ रुपये लिया जाना उचित नहीं है। गरीब के लिए राशि कम किए जाने की बात पर कहा, पूजा के लिए अब आधारकार्ड देखना ठीक नहीं है। बेहतर होगा कि यह राशि कम कर दें। अंत में उन्होंने विवाद को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर भी आयुक्त से बात की। उन्होंने कहा, आपसी समझौता पत्र तैयार कर इसे खत्म कराएं। अगर मंदिर में कोई भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता है तो उसकी मानीटर‍िंग करें। दोषी लोगों पर कार्रवाई करें।

मंत्री के आते ही शिकायतों की झड़ी

केंद्रीय राज्यमंत्री के होटल पार्क पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास की ओर से की गई प्राथमिकी पर ही चर्चा होती रही। भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के अलावा पार्टी के नेताओं ने मामले को मंत्री के संज्ञान में दिया। इसके बाद उन्होंने आयुक्त से बात की। इसके अलावा विधि एवं गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार से भी विवाद को समाप्त करने का आग्रह किया।

इनपुट दैनिक जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published.