दर्जनभर ट्रेनें घंटों लेट बोगियों में पानी खत्म होने पर हंगामा

रेलवे के निर्माण कार्यों के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लेने से मुजफ्फरपुर-हाजीपुर समेत अलग-अलग रेलखंड पर शनिवार को ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ा गया। डाउन व अप साइड की एक दर्जन ट्रेनें दो से लेकर आठ घंटे तक देरी से जंक्शन पहुंचीं। अमृतसर से नई जलपाईगुड़ी जाने वाली कर्मभूमि एक्सप्रेस आठ घंटे देरी से पहुंची। ट्रेन सुबह 10.05 के बदले शाम छह बजे जंक्शन पर पहुंची। इस ट्रेन की अधिकांश जनरल बोगियों में पानी खत्म होने पर यात्रियों ने हंगामा किया।

वहीं, गोंदिया से बरौनी जाने वाली एक्सप्रेस सात घंटे विलंब से पहुंची। यह ट्रेन सुबह पांच बजे के बदले दोपहर 12 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आयी। ट्रेनें अत्यधिक लेट होने से यात्रियों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा। गंदगी व दुर्गंध से भी यात्री परेशान रहे। ट्रेनें अधिक विलंब होने से बड़ी संख्या में यात्री ड्यूटी व जरूरी कामकाज नहीं कर सके। यात्रियों ने बताया कि ट्रेनें तय समय पर जंक्शन पर पहुंचतीं तो ड्यूटी व जरूरी कामकाज के लिए अपने गंतव्य तक जा सकते थे। ट्रेनें विलंब होने से दिन व्यर्थ चला गया।

पूछताछ केंद्र ठप, यात्री रहे परेशान

जंक्शन स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पूछताछ केंद्र शनिवार की दोपहर ठप रहा। इस दौरान यात्रियों ने ट्रेनों के आवागमन की जानकारी नहीं मिलने पर आक्रोश जताया। पूछताछ केंद्र पर काफी देर तक यात्री जुटे रहे, जबकि कर्मी अनुपस्थित थे। ट्रेनों के आवागमन की जानकारी नहीं मिलने पर यात्री लौट गए। दर्जनभर ट्रेनें विलंब होने से केंद्र पर अत्यधिक भीड़ थी।

विलंब होने वाली प्रमुख ट्रेनें

डाउन कर्मभूमि 8 घंटे

डाउन गोंदिया 7 घंटे

डाउन मौर्य 5 घंटे

डाउन आम्रपाली 4 घंटे

डाउन हमसफर 4 घंटे

डाउन स्वतंत्रता सेनानी 3 घंटे

इनपुट : लाइव हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.