लखनऊ में आज मुकेश सहनी पर होगा फैसला पीएम और शाह से मिलेंगे नीतीश कुमार ।।

योगी आदित्यनाथ का आज लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह है। लेकिन, इस शपथ ग्रहण समारोह के बहाने बिहार के कई अहम मुद्दों पर फैसला हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में बिहार को रिप्रजेंट करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणू देवी भी होंगी।

वहीं, इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद होंगे। ऐसे में जो बिहार में राजनीतिक गतिविधियां चल रही हैं, उसका फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के बड़े नेता कर सकते हैं।

सहनी पर फैसला
पहला फैसला पशुपालन मंत्री और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को लेकर हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसे ही लखनऊ पहुंचेंगे, उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होनी तय है। इतने सियासतदार एक साथ मिलेंगे और वह भी गठबंधन के दल के तो उनमें जो बाधाएं हैं, उसको दूर करने की कोशिश की जाएगी। सबसे बड़ी बाधा मुकेश सहनी की है। इसे लेकर फैसला हो सकता है।

एकजुटता दिखाने की कोशिश
वरिष्ठ पत्रकार अशोक मिश्रा बताते हैं कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री समेत अन्य नेताओं के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शपथ ग्रहण समारोह में जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि जब यह सारे नेता वहां पहुंच रहे हैं तो यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि NDA में सब कुछ ठीक है, NDA मजबूत है। जदयू यूपी में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ी है। लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर यह दिखाने की कोशिश की जाएगी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके साथ हैं।

मंत्रिमंडल में फेरबदल के संकेत
अशोक मिश्रा बताते है कि जब अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी तो इस बात पर चर्चा जरूर होगी कि आगामी जो कार्यक्रम बनेगा वह किस तरह से बने। वहीं, इशारों में इस बात का संकेत दिया जा सकता है कि बिहार मंत्रिमंडल किस तरह से चलाया जाए।

अशोक मिश्रा यह भी बताते हैं कि आने वाले दिनों में मंत्रिमंडल में फेरबदल होने हैं तो ऐसे में क्या कुछ रणनीति होगी। इस पर संक्षेप में ही सही चर्चा हो जाएगी। खास तौर पर मुकेश सहनी को लेकर वहां फैसला हो सकता है। दोनों दलों के तरफ से मंत्रिमंडल में फेरबदल होने हैं। इसी बहाने मुकेश सहनी को ड्रॉप कर दिया जाएगा।

इनपुट दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published.