मुकेश सहनी ने बीजेपी को दी चुनौती, कहा- हिम्मत है तो सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा मांग कर दिखाए ||

बिहार के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री सह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक मुकेश सहनी ने कहा है कि बीजेपी को अगर हिम्मत है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांग कर दिखाए, क्योंकि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने उत्तर प्रदेश और मिजोरम में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ी है।

सहनी ने आगे कहा कि उन्हें कमजोर समझ कर इस्तीफा मांगा जाता है लेकिन हमारी पार्टी ने बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और हमने अपने 4 विधायकों का समर्थन लिखकर राज्यपाल को दिया था। झारखंड की राजधानी रांची में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सहनी ने यह बातें कहीं।

सहनी ने कहा कि हर पार्टी को कहीं से चुनाव लड़ने का हक है और उनकी पार्टी भी उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ कर अपना जनाधार बनाया है। सहनी ने कहा कि पार्टी निषाद समाज के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रही है आगे भी यह लड़ाई जारी रहेगी।उन्होंने कहा कि वे झारखंड में सत्ता नहीं, बल्कि निषाद और अति पिछड़ों को हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने आये हैं।

इसके अलावा मुकेश सहनी ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सहनी ने कहा कि पश्चिम बंगाल और दिल्ली की तरह झारखंड-बिहार-उत्तर प्रदेश में निषाद समाज को एसटी-एससी में शामिल कराना पार्टी का लक्ष्य हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड की 134 लोकसभा सीटों पर पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी और इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है।

इनपुट : लाइव हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.