बिहार में भाजपा के मंत्री रामसूरत राय और पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा आपस में भीड़े, रेणु देवी ने दी सफाई ||

बिहार भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं है. मुजफ्फरपुर के दो कद्दावर भाजपा नेता आपास में ही भीड़ गये हैं. पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने अपनी ही पार्टी के भू राजस्व मंत्री रामसूरत राय पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं. वैसे डिप्टी सीएम रेणु देवी ने सफाई दी है, लेकिन दोनों नेताओं के बयान से भाजपा परेशान है.


रामसूरत राय ने कहा कि सुरेश शर्मा ने मंत्री रहते अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कई काम करवाये हैं. हम गरीब परिवार से आते हैं और पिछड़ा होने के कारण इस तरह का आरोप लगा रहे हैं. रामसूरत राय ने सुरेश शर्मा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वह जिस चीज की बात कर रहे हैं, उस काम तो उन्होंने मंत्री पद का दुरुपयोग करते हुए करवाया है.

उन्होंने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के लिए जमीन संबंधी विवाद में कहा कि जिस भूमि पर एसटीपी निर्माण की मांग सुरेश शर्मा कर रहे हैं. वह भूमि श्मशान की है. बिहार सरकार के कानून के अनुसार श्मशान और कब्रगाह की भूमि का हस्तानांतरण किसी भी अन्य कार्य के लिए नहीं किया जा सकता है.

इसके साथ ही रामसूरत राय ने पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि उनके पीछे के लोग यह सब करवा रहे हैं. सुरेश शर्मा की ओर से ठेकेदारी करने और भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देते हुए रामसूरत राय ने कहा कि पहली बात ठेकेदारी करना गलत नहीं है. ऐसे मैं ठेकेदारी नहीं करता हूं. भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देते हुए रामसूरत राय ने कहा कि किसी पर भी आरोप लगाना आसान है, लेकिन भ्रष्ट बता रहे हैं तो उन्हें सबूत देना चाहिए.


डिप्टी सीएम रेणु देवी की सफाई
डिप्टी सीएम रेणु देवी ने दावा किया है कि पार्टी में सब ठीक है. उन्होंने कहा कि कहीं कोई विवाद नहीं है और न ही दोनों नेताओं में मतभेद है. योजनाओं को लेकर दोनों जनप्रतिनिधि गंभीर हैं. दोनों का लक्ष्य जनता को जल जमाव से मुक्ति दिलाना है.


क्या है मामला
सुरेश शर्मा ने कहा कि है कि मुजफ्फरपुर शहर को जलजमाव मुक्त करने के लिए जो प्लान तैयार किया गया था, उसे भू-माफियाओं के साथ मिलकर वर्तमान राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने रोक दिया है. इसलिए मंत्री की सारी करतूतें हम जनता के सामने रख रहे हैं, ताकि आने वाले समय में जनता जाने की मंत्री कैसे हैं. इस दौरान रामसूरत राय पर सुरेश शर्मा ने कई अन्य गंभीर आरोप लगाये थे.

इनपुट प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.