लालू ने सक्रिय राजनीति में लौटने का किया ऐलान, कहा- चुनाव लड़कर संसद में आऊंगा,
मोदी को दूंगा जवाब ।।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत की और सक्रिय राजनीतिक में वापसी की घोषणा की। उन्होंने चुनाव लड़ने की संभावना जतायी। मंगलवार को पटना रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अभी कोर्ट से मुझे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं है। अनुमति मिलते ही चुनाव लड़कर संसद आऊंगा। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ भी बोलते रहते हैं, मैं संसद पहुंचकर उनकी बातों का जवाब दूंगा।


लालू प्रसाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर भी हमला किया और उनपर चुनाव के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया। कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री की बातों से साफ दिखता है कि वह नर्वस हो गए हैं। साफ लग रहा है कि इसबार यूपी में बीजेपी का सफाया होने वाला है।।


लालू ने राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव को राजद अध्यक्ष बनाने से जुड़े सवाल पर कहा कि मीडिया में ऐसी बातें आती रहती हैं। आरजेडी के राष्ट्रीय अधिवेशन का यह मुद्दा नहीं है। हम पहले भी ये बात साफ कर चुके हैं। वहीं, विशेष राज्य के मुद्दे पर कहा ‘कि जदयू और भाजपा एक साथ होने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पा रहे हैं। भाजपा गुमराह कर रही है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए।


राजद प्रमुख मीडिया से बातचीत के बाद आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए नई दिल्ली से पटना शाम 6.15 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां राजद कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। लालू प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगाए। लालू प्रसाद का स्वागत करने के लिए पूर्व मंत्री व उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव, वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी व श्याम रजक, पूर्व विधायक भोला यादव, प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार व मनोज यादव सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे। श्री यादव एयरपोर्ट से सीधे 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास के लिए रवाना हो गए। आवास पर राजद के वरिष्ठ नेताओं ने लालू प्रसाद से मुलाकात की। इस मौके पर राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती भी मौजूद थीं।।

इनपुट हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.