बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया की मॉल-सिनेमा हॉल खुलेंगे स्कूल कोचिंग संस्थान खुलेंगे मठ-मंदिर 25 तक रहेंगे बंद रहेंगे ।|

बिहार में आज क्राईसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अनलॉक को लेकर कई निर्णय लिये गये। नौवीं से ऊपर तक के स्कूल-कोचिंग संस्थानों को 7 अगस्त से खोलने का निर्णय लिया गया है। मॉल और सिनेमा हॉल 50 परसेंट क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं, मठ-मंदिर अभी नहीं खुलेंगे 25 अगस्त तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।


क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण,गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव,डीजीपी ने निर्णय की जानकारी दी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने बताया कि अगला आदेश 7 अगस्त से 25 अगस्त तक लागू रहेगा। सभी दुकानें-प्रतिष्ठान सामान्य रूप से साप्ताहिक बंदी के साथ शाम 7 बजे तक खुलेंगी। यानी अब हर दिन दुकानें खुलेंगी। कोविड टीकाकरण करने वाले कर्मी ही दुकानों में काम करेंगे। इसकी सूची दुकानों को अपने कर्मियों के बारे में जानकारी देनी होगी। नौवीं से 12 वीं तक स्कूल पचास फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे। सात तारीख से 9 वीं से स्कूल व 10 वीं से ऊपर तक के कोचिंग संस्थान 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे। पहली से आठवी तक के विद्यालय 16 तारीख से खुलेंगे। कोचिंग संस्थानों में केवल कोविड टीकाकरण प्राप्त कर्मचारी ही काम करेंगे गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि 24 तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। 25 तारीख के बाद फिर से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी । इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।


सार्वजिनक परिवहन में 100 प्रतिशत सीट के साथ यात्रा की अनुमति होगी। पचास प्रतिशत उपयोग के साथ सिनेमा हॉल-मॉल शाम सात बजे तक खुल सकेंगे। निजी सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *