24 घंटे में 39 नए मामले, बिहार में ब्लैक फंगस आज महामारी घोषित की जाएगी|

बिहार सरकार ब्लैक फंगस को शनिवार को महामारी घोषित करेगी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि ब्लैक फंगस को लेकर केंद्र सरकार से दिशा निर्देश मिलने के बाद उसे आपदा कानून के तहत महामारी घोषित करने पर विचार कर रही है। इस पर अंतिम निर्णय शनिवार को होगा। 

उधर, राज्य में शुक्रवार को ब्लैक फंगस के 39 नए मामले सामने आए, जिनमें आठ को भर्ती करना पड़ा। कुल 39 मामलों में से 32 पटना के तीन अस्पतालों तथा सात छपरा शहर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे। इस तरह राज्य में लक्षण वाले 174  मरीज हो गए हैं।

शुक्रवार को पटना एम्स की ओपीडी में 30 मरीज पहुंचे, जिनमें सात को को भर्ती किया गया। आईजीआईएमएस में एक नया मरीज भर्ती हुआ है। बाकी मरीजों को दवा देकर घर भेज दिया गया। वहीं, निजी अस्पताल पारस में एक मरीज ओपीडी में आया था, जिसे दवा देकर छोड़ दिया गया। 

शुक्रवार तक पटना एम्स में कुल 42 मरीज भर्ती हो गए हैं। यहां से तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। आईजीआईएमएस में कुल 39 मरीजों का इलाज हुआ, जिनमें 12 डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। उधर, छपरा शहर के एक निजी अस्पताल में ब्लैक फंगस के लक्षण वाले सात मरीज इलाज कराने पहुंचे थे। 

Source: Live Hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published.