कड़ाके की ठंड में लगायी डुबकी, किया गुड़-तिल दान

  • जगह-जगह हुए भोज

संवाददाता । पुनीत झा

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमण और कड़ाके की ठंड भी आस्था के कदम न रोक सकी। मकर संक्रांति पर गुरुवार को श्रद्धालुओं ने पवित्र जलाशयों में स्नान कर पूजा व दान किए। पारंपरिक रूप से चूड़ा-दही, तिलकुट, लाई, घेवर आदि ग्रहण किया। इस अवसर पर बाबा गरीबनाथ मंदिर सहित शहर व गांव के विभिन्न मंदिरों में पूजा के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रही। पूजा के बाद लोगों ने तिल-गुड़ का दान कर पुण्य कमाया। कुछ लोगों ने इस मौके पर गरीबों में वस्त्रदान भी किए। इस अवसर पर कई जगहों पर सामूहिक भोज भी हुए।

सदातपुर, कांटी स्थित महादलित बस्ती में गरीबों के बीच दही-चूरा का भोज किया गया। राजद जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता, कांटी विधायक इसराइल मंसूरी, राजद के जिला प्रवक्ता वसीम अहमद मुन्ना, कांटी के प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र राय, प्रदेश युवा महासचिव राजू सिंह, मोहम्मद सज्जाद, जितेंद्र किशोर, कृष्ण कुमार यादव, नारायण यादव आदि ने भी उनके साथ भोज खाया।

इधर, “वर्क फॉर यूनिटी” के बैनर तले शहर के विभिन इलाकों में घूम-घूम कर गर्म कपड़े, चूरा तिलकुट, मास्क आदि बांटे गए।इसमें अध्य्क्ष शिवम कुमार, राहुल, अमन, प्रतीक, शशांक, शुभम, गोलू, अमन कसेरा, अभिषेक आर्य आदि भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *