जयंती पर याद किए गए डॉ० राजेंद्र प्रसाद और शहीद खुदीराम। डीएम ने दी श्रद्धांजलि।

भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ० राजेंद्र प्रसाद की 136वीं जयंती एवं अमर शहीद खुदीराम बोस की 131वीं जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ० राजेंद्र प्रसाद कि आज 136वीं जयंती और शहीद खुदीराम बोस की 131वीं जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने शत-शत नमन किया। साथ ही उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

विज्ञापन

डॉ०राजेन्द्र प्रसाद को याद करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में स्वयं को समर्पित करने के साथ भारत की संवैधानिक परंपराओं के निर्माण में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनका सादा जीवन और उच्च विचार देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

विज्ञापन

अमर शहीद खुदीराम बोस के प्रतिमा पर भी उन्होंने माल्यार्पण किया।महज 18 वर्ष की उम्र में फांसी के तख्ते पर चढ़ने वाले खुदीराम बोस के याद करते हुए उन्होंने कहा कि अमर शहीद खुदीराम बोस जंग-ए-आजादी की लड़ाई में देश को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने में जो भूमिका निभाई थी उसे भुलाया नहीं जा सकता। देश की आन-बान और शान के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की बाजी लगाने वाले अमर शहीदों की कुर्बानियों के कारण ही हम आजादी की सांस ले रहे हैं। राष्ट्र के युवाओं के लिए वे सदैव प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, नजारत समाहर्ता कुमार अभिषेक के साथ अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9471888883

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *