60 हजार घूस नहीं दिया तो प्रेम प्रसंग मामले में पॉलीटेक्निक के छात्र को भेज दिया जेल, पुलिसकर्मी पर लगा आरोप

मुजफ्फरपुर के सकरा थाने में तैनात जमादार महेश ठाकुर पर 60 हजार रुपये घूस नहीं देने पर पॉलीटेक्निक के छात्र ललन पासवान को जबरन जेल भेजने का आरोप लगा है. छात्र के अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह ने आइओ की हेराफेरी का खुलासा करते हुए इसकी शिकायत एसएसपी जयंतकांत व डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय से मिलकर की है.

प्रेम प्रसंग में गायब हुई सकरा की छात्रा के बरामद हाेकर न्यायालय में 164 का बयान दिए जाने के साक्ष्य काे छिपाकर पाॅलिटेक्निक के छात्र ललन पसवान काे गिरफ्तार कर जेल भेजने का आरोप भी लगा है. जेल भेजे गये छात्र ललन के भाई उदय पासवान ने आरोप लगाया है कि आइओ ने शनिवार काे 60 हजार रुपए की मांग की थी. कहा था कि रुपए नहीं मिले ताे ललन काे जेल भेज देंगे. अगले दिन रविवार काे ललन काे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

अधिवक्ता ने बताया कि बीते 26 अगस्त काे सकरा इलाके की एक छात्रा प्रेम प्रसंग में गांव के ही जीतेंद्र कुमार के साथ भागकर शादी कर ली थी. उसके पिता ने गांव के छह लाेगाें पर बेटी के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिसमें ललन पासवान का भी नाम था. 19 नवंबर काे लड़की बरामद हुई और उसका काेर्ट में 164 का बयान दर्ज कराया गया. जिसमें छात्रा ने कहा कि वह अपनी मर्जी से जीतेंद्र के साथ भागकर शादी कर ली है. उसका किसी ने अपहरण नहीं किया.

छात्रा की उम्र 17 वर्ष 8 माह हाेने के कारण न्यायालय से उसे पटना के गायघाट स्थित आफ्टर केयर हाेम भेज दिया गया. लड़की बरामद हाेने और उसके बयान की बातआइओ महेश ठाकुर ने छिपा ली और डीएसपी पूर्वी के कार्यालय में अद्यतन केस डायरी नहीं साैंपी. इस वजह से पुराने केस डायरी के आधार पर ही डीएसपी कार्यालय से सुपरवीजन जारी कर दिया गया. जिसमें बरामद हाे चुकी छात्रा काे बरामद करने व आरेपियाें काे गिरफ्तार का निर्देश दिया. डीएसपी के इसी निर्देश काे आधार बनाकर आइओ ने ललन पासवान काे जेल भेज दिया.डीएसपी पूर्वी ने आइओ के निलंबन की अनुशंसा एसएसपी से की है.

इनपुट – प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *