सोनार पट्टी के आभूषण कारोबारी को लूटने की साज़िश विफल, तीन धराए जिसमें एक सोनार पट्टी का कारीगर

नगर पुलिस ने मंगलवार की सुबह आभूषण कारोबारी को लूटने के लिए शहर पहुंचे तीन लुटेरों को घिरनी पोखर के समीप से दबोचा है। इनमें एक आभूषण कारीगर भी है। इनके पास से दो कट्टा, कारतूस, दो स्कूटी व करीब आधा किलो चरस बरामद किया है। तीनों से नगर थाने पर गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस के बयान पर आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। तीनों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सिटी एसपी राजेश कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पकड़े गए लुटेरे सर्राफा मंडी के एक आभूषण कारोबारी को निशाना बनाने आए थे। इसके अलावा घिरनी पोखर सब्जी मंडी में भी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। नगर पुलिस की सतर्कता से तीनों को दबोच लिया गया। इनकी आपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है।

आभूषण कारीगर ने की थी रेकी

सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों की पहचान पुरानी बाजार के सोनारपट्टी के गोविंद प्रसाद, लकड़ीढाही के मोहित कुमार और मनियारी के बाघी के मोती कुमार के रूप में हुई है। इनमें गोविंद कुमार आभूषण कारीगर है। गोविंद ने ही कारोबारी को लूटने की साजिश रची थी। उसकी रेकी भी कर रहा था। उन्होंने बताया कि गोविंद मूलत: मधुबनी के लहेरियागंज के वार्ड एक का रहने वाला है। पुरानी बाजार में किराये के मकान में रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *