रिक्शे पर सब्जी टांग कर पहुंचे आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी तमन्ना हाशमी

मुजफ्फरपुर की मीनापुर विधानसभा से आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी तमन्ना हाशमी ने नामांकन किया. खास बात ये रही कि तमन्ना हाशमी रिक्शे में सब्जी लेकर नामांकन करने पहुंचे थे.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) भी चुनाव मैदान में है. आज मुजफ्फरपुर की मीनापुर विधानसभा से उनकी पार्टी के प्रत्याशी तमन्ना हाशमी ने नामांकन किया. खास बात ये रही कि तमन्ना हाशमी रिक्शे में सब्जी लेकर नामांकन करने पहुंचे थे. इस दौरान सभी का ध्यान उनकी ओर रहा. 

मुजफ्फरपुर की मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी तमन्ना हाशमी ने आज नामांकन किया. रिक्शे में हरी सब्जी लेकर पहुंचे तमन्ना हाशमी को देख लोग अचंभित थे. सवाल ये था कि नामांकन करने के लिए इस तरह का तरीका उन्होंने क्यों अपनाया. 

इस बारे में जब हाशमी से बात हुई, तो उन्होंने कहा कि मीनापुर सब्जी उत्पादन के लिए मशहूर है, लेकिन इस समय सब्जी करने वाला किसान ही सबसे अधिक बेहाल है. किसान के नाम पर पूरे देश में राजनीति हो रही है, लेकिन उनका दर्द सुनने वाला कोई नहीं है. 

हाशमी ने कहा कि मुजफ्फरपुर के मीनापुर से शिवहर, सीतामढ़ी और मोतिहारी तक सब्जी पहुंचाई जाती है, लेकिन सब्जी किसानों को उनकी उपज का उचित लाभ दिलाने के लिए अब तक सरकार की ओर से कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है. सब्जी को संरक्षित रखने और आवश्यकता से अधिक उत्पादन को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए किसानों के पास कोई उपाय नहीं है. यही कारण है कि किसानों को घाटा होता है. 

उन्होंने कहा कि सब्जी किसानों की बदहाली का प्रतीक है, इसलिए सब्जी लेकर रिक्शे से नामांकन करने के लिए आया हूं. यदि चुनाव जीतता हूं, तो मीनापुर में सब्जी हब बनाऊंगा, ताकि मीनापुर की सब्जी आसपास के जिले में ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश और देश में भी जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *