ब्रह्मपुरा बन रहा हॉट-स्पॉट, पांच दिनों में मिले 27 पॉजिटिव

बीते पांच दिनों में शहर के ब्रह्मपुरा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। अभी जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज ब्रह्मपुरा में ही हैं। यहां कुल 27 पॉजिटिव मरीजों को बीते पांच दिनों में होम क्वारंटाइन किया गया है। इससे यह इलाका ‘हॉट-स्पॉट बनता जा रहा है।

रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में रिपोर्ट जारी है। रिपोर्ट मुख्यालय भी भेजी गई है। तीन से आठ अक्टूबर तक ब्रह्मपुरा के इन मरीजों की सैंपल की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इनमें कुछ को लक्षण के आधार पर भी होम क्वारंटाइन किया गया है। विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के साहेबगंज में 19, सरैया में 14 व कांटी में भी 11 मरीजों को बीते पांच दिनों में होम क्वारंटाइन किया गया है। इस अवधि में जिले में कुल 107 पॉजिटिव मरीज मिले, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। अभी 704 मरीज होम क्वारंटाइन में हैं। मालूम हो कि एक समय शहर के अघोरिया बाजार व अखाड़ाघाट के अलावा बोचहां प्रखंड में सबसे अधिक कोरोना के केस सामने आ रहे थे। अब इन इलाकों में मरीज कम हो गए हैं।

ब्रह्मपुरा इलाके में एक पॉजिटिव मरीज से परिवार के कई सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। इस तरह के तीन से चार केस सामने आए हैं। संक्रमित परिवारों के कॉन्टैक्ट की खोजबीन की गई है। इसके बाद वहां सबको होम क्वारंटाइन किया गया है। सभी मरीजों की निगरानी स्वास्थ्य कर्मी कर रहे हैं। – डॉ. विनय कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी

– लाइव हिन्दुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *