लालू यादव को चाईबासा मामले में मिली बेल, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर, जानें क्यों

रांची: लालू यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका के मामले में आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है. झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. चाईबासा कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिल गई है. साथ ही लालू यादव को दो लाख का जुर्माना लगाया गया है.

लालू यादव को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार पर उन्हें ये राहत मिली है. आपको बता दें कि चाईबासा मामले में लालू को यादव को पांच साल की सजा हुई थी. हालांकि, इस मामले में जमानत मिलने के बाद लालू यादव फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे.

दरअसल, दुमका मामले लालू यादव को सात साल की सजा हुई है जिसमें उनकी आधी अवधि 9 नवंबर को पूरी होगी. अगर दुमका मामले में आरजेडी सुप्रीमो को राहत तो मिलती है तो वो जेल से बाहर आ पाएंगे. 

आपको बता दें कि लालू यादव को तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है. वहीं, 2018 से लगातार लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं. लालू को कई बीमारियां हैं और वो लगातार अस्वस्थ रहते है. इस आधार पर भी हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी डाली गई है.

लालू यादव को आज चाईबासा मामले में बड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन वो बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. उनकी सजा की आधी अवधि 9 नवबंर को पूरी होगी वहीं, 7 नवंबर को बिहार में आखिरी चरण का मतदान और 10 नवंबर को मतगणना होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *