पहले फेज के लिए जदयू और राजद ने की सीटों और उम्मीदवार की लिस्ट जारी

बिहार विधानसभा चुनाव सीट शेयरिंग पर महागठबंधन में समझौते के बाद आज राजद ने 16 जिलों में पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए उनकी पहली लिस्ट जारी कर दी है।

जानकारी के मुताबिक महागठबंधन के साथी और आरजेडी के जिन उम्मीदवारों को सिम्बल मिला है। उसमें राजद से भोजपुर के जगदीशपुर से सीटिंग विधायक रामविशुन सिंह लोहिया, शाहपुर से सीटिंग विधायक राहुल तिवारी व संदेश के फरार विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण देवी शामिल हैं। राहुल तिवारी शिवानंद तिवारी के बेटे हैं। इसके अलावा बोधगया से सर्वजीत कुमार, जगदीशपुर सीट से रामविशुन लोहिया, नोखा सीट से अनीता देवी, जमुई सीट से विजय प्रकाश, रामगढ़ सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर कुमार सिंह, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेंद्र यादव, मखदुमपुर से सूबेदार दास, चकाई से सावित्री देवी, शाहपुर सीट से राहुल तिवारी, जहानाबाद सीट से सुदय यादव को पार्टी का सिम्बल दिया गया है।

जदयू ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी
इससे पहले एनडीए के साझीदार जदयू ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। अपने 12 उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया है। सिंबल लेने के लिए नेता मुख्यमंत्री नीतीश के आवास पर पहुंचने शुरू हो गए हैं। ये हैं जदयू उम्मीदवारों की पहली लिस्ट-

जमालपुर से शैलेश कुमार
मसौढ़ी से नूतन पासवान,
बेलहर से मनोज यादव,
कुर्था से सत्यदेव कुशवाहा,
बरबीघा से सुदर्शन,
झाझा से दामोदर रावत,
सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल,
नवादा से कौशल यादव,
नोखा से नागेंद्र चंद्रवंशी
जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा,
रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह,
मोकामा से राजीव लोचन,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *