सुशांत केस में आ रहे नाम “संदीप सिंह” का क्या है मुजफ्फरपुर से कनेक्शन?? जानिए संदीप के बारे में विस्तार से

संदीप सिंह का नाम सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में अचानक सुर्खियों में आ रहा है, लेकिन संदीप सिंह की पहचान असल में क्या है? ये बहुत कम लोग जानते हैं. सुशांत की मौत के बाद संदीप सिंह उनके क्रिया कर्म और मुंबई के कूपर हॉस्पिटल की हर तस्वीर में नजर आए, और फिर जब अंकिता लोखंडे सुशांत के घर पर पुलिस से मिलने पहुंची तब भी संदीप अंकिता के साथ थे. सुशांत और अपनी दोस्ती को लेकर मीडिया में बयान भी दिए लेकिन अब खुद संदीप सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपने रिश्ते और उनकी मौत के दौरान मौजूदगी को लेकर सवालों के घेरे में हैं?

आखिर क्या है संदीप का बैकग्राउंड? कौन है ये शख्स जो अचानक सुर्खियां बटोर रहा है? कैसे आइसक्रीम बेचने वाले से संदीप सिंह बन गया संजय लीला भंसाली का सबसे भरोसेमंद आदमी? कैसे एक रेडियो स्टेशन में काम करने वाला बन गया एक फिल्म प्रोड्यूसर जिसने प्रधानमंत्री मोदी पर फिल्म बना डाली? मॉरिशस में एक सेक्स स्कैंडल में भी संदीप का नाम आया था. कुछ ऐसी है संदीप सिंह की कहानी. आइए डालते हैं संदीप सिंह से जुड़ी 10 अहम बातों पर एक नजर.

1.) संदीप बिहार के मुजफ्फरपुर की रेड लाइट एरिया चतुर्भुज स्थान का रहनेवाला है। संदीप की मां ममता 1990 तक मुजफ्फरपुर में ही रहती थी लेकिन एक जमीन के मामले में शहर के एक चर्चित गुंडे ने ममता को गोली मार दी थी लेकिन ममता भाग्य से बच गई। इसके बाद ही वह अपनी जान बचाने के लिए मुम्बई के खारघर इलाके में जाकर छुपकर रहने लगी। सूत्रों के अनुसार फिर उसने मुंबई के ही एक बार में बार गर्ल की नौकरी की। इस बीच संदीप भी बड़ा हुआ। फिल्मी लोगों के संपर्क में आया और स्पॉट बॉय का काम करने लगा। फिर धीरे धीरे खुद का एक प्रोडक्शन हाउस खोला। जो अबतक चार फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुका है। संदीप के परिवार में उनकी मां और बहन ही हैं. संदीप अपनी पढ़ाई के दिनों में मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में आइसक्रीम बेचते थे और ट्यूशन्स लेकर अपनी पढ़ाई पूरी की.

2.) संदीप को पत्रकार बनने का बहुत शौक था. इसके लिए उन्होंने छोटे बड़ी मैगजीन्स और मीडिया संस्थानों में काम भी किया. संदीप बातों में तेज और जुगाड़ू किस्म का इंसान हैं और मीठी-मीठी बातें करने में माहिर. संदीप के करियर में सफलता आई जब रेडियो स्टेशन में काम करने का मौका मिला.

3.) मुंबई के कई रेडियो स्टेशंस में काम करते-करते संदीप ने काफी फिल्मी हस्तियों को दोस्त बना लिया और ऐसा ही एक रिश्ता था फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ. फिल्म ‘सांवरिया’ के दौरान संदीप संजय से जुड़े और उनके खास दोस्त और राजदार बन गए. संजय लीला भंसाली ने संदीप को अपनी कंपनी का सी.ई.ओ तक बना दिया. संदीप ने इस दौरान 6 फिल्में और एक टीवी सीरियल बनाया. ये फिल्मे थीं ..शिरीन फरहाद की लव स्टोरी, रामलीला, राउडी राठौर, गब्बर इस बैक और मैरी कॉम. इसी दौरान संदीप ने स्टार प्लस पर ‘सरस्वती चंद्र’ का भी संजय लीला भंसाली के साथ निर्माण किया.

4.) 2015 में संदीप ने भंसाली की कंपनी छोड़ी और खुद प्रोडूसर बन गए. उन्होंने लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो नाम की कंपनी बनाई और अलीगढ, भूमि, सरबजीत और PM नरेंद्र मोदी जैसी फिल्में बनाईं. इन फिल्मो में मैरी कॉम के डायरेक्टर उमंग कुमार और आनंद पंडित उनके साथ रहे.

5.) खबरों की मानें तो 2018 में संदीप सिंह का नाम एक सेक्स स्कैंडल में भी आया था. मॉरिशस में स्विजरलैंड के एक नाबालिग लड़के के साथ यौन शोषण का आरोप संदीप पर लगा था.

6.) संदीप सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के दोस्त थे. दोनों के अलग हो जाने के बाद संदीप अंकिता के साथ नजर आए लेकिन सुशांत के साथ नहीं दिखे. हाल ही में सुशांत की मौत के बाद उन्होंने बताया वो सुशांत के दोस्त थे. जहां सुशांत के अंतिम संस्कार में वो सुशांत की बहन मीतू के साथ नजर आये वहीं सुशांत के परिवार ने किसी भी संदीप नाम के शख्स को ना जानने का भी खुलासा किया.

7.) वैसे खबर थी कि संदीप सिंह ने सितम्बर 2019 से सुशांत से कभी बातचीत नहीं की. साथ-साथ ये भी सामने आया कि संदीप-सुशांत को लेकर एक फिल्म भी प्लान कर रहे थे. चूंकि संदीप भी बिहार से हैं वो सुशांत को अपना बिहारी भाई बोलते थे.

8.) संदीप प्रोड्यूसर होने के साथ बॉलीवुड के कई सितारों के दोस्त हैं. संजय दत्त से लेकर और शाहरुख तक, और विवेक ओबेरॉय से लेकर अंकिता लोखंडे तक उनके दोस्त हैं. संदीप के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर सितारे के साथ तस्वीर है.

9.) 2019 में लोकसभा के चुनाव के दौरान संदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म भी बनाई थी. ये फिल्म काफी विवादों में रही. विवेक ओबेरॉय इस फिल्म में नरेंद्र मोदी बने थे. इस फिल्म में संदीप ने एक गाना भी गाया था. तमाम चर्चा, अपोजीशन पार्टी का विरोध, कोर्ट और सेंसर बोर्ड की कंट्रोवर्सी फिल्म को नहीं चला पाई.

10) संदीप ने सुशांत सिंह राजपूत के क्रिया कर्म का सारा आयोजन किया था. यहां तक कि सुशांत की मौत वाले दिन संदीप ने ही अपने फोन से कॉल करके एम्बुलेंस को सुशांत की डेड बॉडी लेने के लिए बुलाया था. कहा जा रहा है कि संदीप सुशांत की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले लोगो में से थे. वहीं पर एम्बुलेंस ड्राइवर ने बताया कि वो किसी संदीप को नहीं जानता.

संदीप सिंह सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी के साथ संदीप और उनकी टीम ने सुशांत के परिवार को लाने का भी काम किया था. शायद सुशांत का परिवार संदीप को ना जानता हो लेकिन औपचारिक तौर पर संदीप ने ही सारा इंतजाम किया था. जांच एजेंसीज इस मुद्दे का भी ध्यान अपनी जांच में रख सकती हैं.

11) संदीप सिंह की दुबई यात्राओं को भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जोड़ा जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने संदीप के दुबई कनेक्शंस की जानकारी अपने ट्विटर पर दी. उन्होंने संदीप को एक सस्पेक्ट करार दिया. जांच एजेंसीज इसकी भी तहकीकात कर सकती हैं. सोशल मीडिया पर ये भी खबर वायरल हो रही थी कि संदीप सिंह देश छोड़ने की तैयारी में हैं. फिलहाल संदीप टीम और उनकी टीम जो पहले मीडिया के बात कर रही थी अभी सी.बी.आई जांच के शुरू होने के बाद औपचारिक रूप से कुछ नहीं कह रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *