वैष्‍णो देवी जाने वालों को रेलवे की सौगात, IRCTC इस द‍िन शुरू कर रहा कटरा की नई ट्रेन

भारतीय रेलवे ने वैष्‍णो देवी के दरबार जाने वाले लाखों भक्‍तों को एक बार फ‍िर खुशखबरी दी है. रेलवे की सब्सिडियरी इंड‍ियन रेलवे कैटर‍िंग एंड टूर‍िज्‍म कार्पोरेशन (IRCTC) ने यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए कटरा तक ‘नवरात्र‍ि स्‍पेशल टूर‍िस्‍ट ट्रेन’ (‘Navratri Special Tourist Train) चलाने का ऐलान क‍िया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से इस बार नवरात्र‍ि के पव‍ित्र द‍िनों में दो स्‍पेशल एसी ट्रेन को भारत गौरव यात्रा (Bharat Gaurav Yatra) के तहत चलाया जाएगा.

नवरात्र‍ि में ट्रेन की होंगी दो ट्र‍िप
ट्रेन की दो ट्र‍िप में से पहली 25 से 29 स‍ितंबर के बीच और दूसरी 29 स‍ितंबर से 4 अक्‍टूबर के बीच चलेगी. यह ट्रेन द‍िल्‍ली के सफदरजंग रेलवे स्‍टेशन से शुरू होकर कटरा तक जाएगी. इसके अलावा रेलवे ने भक्‍तों के ल‍िए टूर पैकेज भी पेश क‍िया है ज‍िसमें ठहरने, खाने और यात्रा की व्‍यवस्‍था होगी. यह टूर पैकेज 5 द‍िन और चार रात का होगा.

सफदरजंग से चलेगी यह स्‍पेशल ट्रेन
5 द‍िन और चार रात के नवरात्र‍ि स्‍पेशल माता वैष्‍णो देवी यात्रा टूर पैकेज में सफर नई द‍िल्‍ली के सफदरजंग रेलवे स्‍टेशन से शुरू होगा. इसके ल‍िए बुक‍िंग ‘पहले आओ, पहले पाओ’ (first come-first serve basis) के आधार पर की जाएगी. आप इसकी बुक‍िंग आईआरसीटीसी की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं.

टूर पैकेज की कीमत
एसी क्‍लास के इस टूर पैकेज के ल‍िए स‍िंगल शेयर‍िंग के ल‍िए 13790 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, डबल / ट्र‍िपल शेयर‍िंग के लिए 11,990 रुपये चुकाने होंगे. इसके अलावा 5 से 11 साल के बच्‍चे के ल‍िए 10,795 रुपये देने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.