बिहार नगर निकाय चुनाव घोषित, मुज़फ़्फ़रपुर नगर निगम का चुनाव 20 अक्टूबर को

बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. लंबे अरसे से नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार किया जा रहा था और अब राज्य निर्वाचन आयोग में इसकी घोषणा कर दी है. दो चरणों में मतदान होगा। 10 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को चुनाव होगा। प्रथम चरण का मतदान 10 अक्टूबर और दूसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होगा। पटना में दूसरे चरण में 20 अक्टूबर को मतदान होगा।

प्रथम चरण की नामांकन तिथि 10 सितंबर से 19 सितंबर है और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 22 सितंबर से 24 सितंबर है। जबकि दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन कि तिथि 16 सितंबर से 24 सितंबर है जबकि नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 27 सितंबर से 29 सितंबर है। नगर निकाय चुनाव को लेकर आज से आचार संहिता भी लागू हो गयी है। बोगस वोटिंग को रोकने के लिए तकनीक का उपयोग किया जाएगा।

बिहार में नगर निकाय चुनाव का ऐलान हो गया है। 10 और 20 अक्टूबर को दो चरणों में नगर निकाय चुनाव होंगे। पहले चरण के चुनाव का रिजल्ट 12 अक्टूबर को आएगा। पहले चरण में 88 नगर पंचायत के लिए मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में 17 नगर निगम और 2 नगर परिषद का चुनाव होगा। दूसरे चरण में 49 नगर पंचायत के लिए मतदान होगा।

बिहार राज निर्वाचन आयोग ने नगर पालिका आम निर्वाचन चुनाव 2022 की अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने बताया कि दो चरणों में नगर पालिका चुनाव होगा। प्रथम चरण का चुनाव 10 अक्टूबर को होगा जिसकी काउंटिंग 12 अक्टूबर को की जाएगी वही दूसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होगा और काउंटिंग 22 अक्टूबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.