उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल फुलार का हुआ शुभारंभ


जूरन छपरा, रोड नंबर 2 स्थित फुलार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय के फीता काटकर संपन्न हुआ।इस अवसर पर इसके संचालक डॉक्टर तेज नारायण एवं डॉ प्रिया सिंह ने बताया कि ने बताया कि यह अस्पताल उत्तर बिहार का सबसे अत्याधुनिक अस्पताल होगा जिसमें प्रत्येक रोगों का इलाज इसके विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा किया जाएगा। यहां पर डेंटल, ऑर्थो, यूरो सर्जरी, डायलिसिस,लेप्रोस्कोपिक तथा त्वचा से संबंधित बीमारियों का समुचित इलाज किया जाएगा। यह अस्पताल मरीजों के लिए 24 घंटे और सातों दिन उनके सेवा के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगा। यहां पर उत्तर बिहार का सबसे अत्याधुनिक एनआईसीयू तथा पीआईसीयू भी बनाया गया है तथा आईवीएफ के माध्यम से मां और बच्चों का संपूर्ण इलाज भी किया
जाएगा।


फुलार ग्रुप ऑफ कंपनीज, अपने नवीनतम वेंचर फुलार सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में प्रवेश कर रहा है। अस्पताल एक 100 बिस्तरों वाला अस्पताल है जिसमें अत्याधुनिक उपकरण और सुविधाएं हैं। अस्पताल में 35 बिस्तरों वाला एनआईसीयू , 8 बिस्तरों वाला पीआईसीयू, 20 बिस्तरों वाला आईसीयू, 2 स्टील पैनल वाला ओटी लैमिनार एयर फ्लो के साथ उच्च आंत सर्जरी करने के लिए है। अस्पताल में नवीनतम 40 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन, एक्स रे, अल्ट्रासाउंड, पूरी तरह से स्वचालित प्रयोगशाला आदि हैं। चौबीसों घंटे सेवाओं के साथ सभी प्रमुख विशिष्टताओं के लिए सेवाएं प्रदान की जाएंगी।


सबसे महत्वपूर्ण यहां ब्लड बैंक की सुविधा भी उपलब्ध है। डॉ तेज नारायण ने बताया कि मरीजों को सस्ती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है उनका असली मकसद है। यह उत्तर बिहार में अपनी तरह का पहला अस्पताल होगा जो अपनों के लिए होगा। अपनों का हॉस्पिटल अपनों के लिए यही इनका मूल मंत्र है। उद्घाटन के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह क्षेत्र प्रचारक श्री रामकुमार जी के साथ बिहार सरकार के और भी कई एक मंत्री, नगर विधायक, शहर के गणमान्य व्यक्ति एवं समाजसेवी मौजूद रहे। आगंतुकों का स्वागत श्री उमेश प्रसाद सिंह, चेयरपर्सन, फुलार ग्रुप द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.