फर्जी आधार कार्ड बनाकर दुकान से ले गए लैपटॉप लखीसराय में ऑरिजनल आधार कार्ड वाले के खाते से कटा पैसा



लखीसराय में फर्जी आधार कार्ड बनाकर दुकान से लैपटॉप ले जाने का मामला सामने आया है। ऑरिजनल आधार कार्ड वाले के खाते से पैसा भी कट गया है। सचिन ने आरोप लगाया कि बिना आधार कार्ड जांच के लोन पर लैपटॉप कैसे दे दिया। आदित्य विजन के कर्मी व बजाज फाइनेंस के कर्मी की मिलीभगत से फर्जी निकासी करने का आरोप लग रहा है । मामले को लेकर टाउन थाना में आवेदन दिया गया है। फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने कहा 6 अगस्त को होगी जांच।
लखीसराय के आदित्य विजन और बजाज फाइनेंस से मिलकर एक युवक ने फर्जी आधार कार्ड पर जाल फरेब कर फर्जी व्यक्ति ने लैपटॉप लेकर खाताधारक से ₹59000 की निकासी कर ली। इस संबंध में मुंगेर निवासी राम चरित्र के पुत्र सचिन कुमार ने टाउन थाना में आवेदन देकर संबंधित के खिलाफ आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की गुहार लगाई।


सचिन कुमार ने बताया कि 02.08.2022 को भारतीय स्टेट बैंक वर्द्धा मुंगेर से पता चला कि खाता संख्या-35088315523 आदित्य विजन कार्यालय में बजाज फाइनेनस कंपनी लिमिटेड के एक लैपटॉप जिसकी कीमत 57,990/-रूपया ( सनतावन हजार नौ सौ नम्बे रूपये ) जो मेरा बैंक खाता के जाल फरेब कर कटौती कर लिया गया है।


जबकि, उक्त वर्णित कम्पनी से आज तक कोई लेन-देन नहीं किया है। सभी प्रमाण पत्र से देखा गया तो निम्नलिखित अन्तर पाया गया। जैसे मोबाईल नम्बर का अंतर फोटो पता का अन्तर एवं हस्ताक्षर का अन्तर एवं आधार कार्ड में आधार नम्बर गलत प्रीन्ट का अन्तर यानि सभी कागजात का जाल साजी एंव आवेदक को गलत रूप से फंसाये जाने का मामला है।


इधर, फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने कहा कि 6 तारीख को जिस लड़के के द्वारा लोन यीशु किया गया है और आदित्य विजन के कर्मी को और युवक को बुलाकर जांच की जाएगी । जांच उपरांत जो भी दोषी होंगे उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी । कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। फर्जी तरीके से की गई निकासी के बारे में ऊपर बरिय अधिकारी को भेज दिया गया है । जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.