नेहरू स्टेडियम में सुबह नौ बजे मुख्य कार्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर मंगलवार को डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सुबह 9:00 बजे पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, सिकंदरपुर में किया जाएगा। मुख्य समारोह स्थल पर बीएमपी, डीएपी, होमगार्ड पुरुष, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड बैंड, सीआरपीएफ, एसएसबी के प्लाटून परेड में भाग लेंगे।

डीएम ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही निर्णय लिया गया सभी सरकारी भवनों पर नारंगी, सफेद और हरे रंग के बल्ब की लड़ी लगाई जाएगी। नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया कि परेड ग्राउंड की सफाई और मैदान से जल निकासी सुनिश्चित करेंगे तथा सभी पहुंच पथ की साफ-सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाने की व्यवस्था करेंगे। शहर के प्रमुख मार्गों की सफाई, जलनिकासी एवं ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव का डीएम ने निर्देश। पीएचईडी से समन्वय स्थापित कर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था स्टेडियम में सुनिश्चित कराई जाएगी।

अग्निशमन दस्ता रहेगा तैनात डीएम ने अग्निशमन एवं आपात सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया। विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं आरक्षी उपाधीक्षक नगर की रहेगी। यातायात नियंत्रण को लेकर जिला परिवहन अधिकारी और ट्रैफिक डीएसपी को विशेष निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त परेड ग्राउंड की सजावट, राष्ट्रगान, एंबुलेंस एवं चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति, महादलित टोलों में झंडोत्तोलन को लेकर विशेष निर्देश दिए।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत डाकघरों में लगेगा सेल्फी बोर्ड हर घर तिरंगा अभियान के तहत उत्तर बिहार के सभी डाकघरों में सेल्फी बोर्ड लगाया जायेगा। सेल्फी बोर्ड के पास तिरंगा के साथ लोग अपनी तस्वीर लेकर हर घर तिरंगा राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा बन सकते हैं। यह जानकारी डाक विभाग के उत्तरी क्षेत्र के निदेशक (डाक सेवा) शंकर प्रसाद ने मंगलवार को दी। गोशाला रोड स्थित पीएमजी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में श्री प्रसाद ने कहा कि केंद्र की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव पर चल रहे अभियान में डाक विभाग को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.