डीजीपी एसके सिंघल के आगमन पर एनएच-28 पर गोबरसही से भगवानपुर होकर चांदनी चौक तक अतिक्रमण खाली कराने में जुटी रही पुलिस
साहब आए तो याद आया हाईवे से वाहनों का अवैध कब्जा हटाना

डीजीपी एसके सिंघल के आगमन पर एनएच-28 पर गोबरसही से भगवानपुर होकर चांदनी चौक तक अतिक्रमण खाली हो गया। बुधवार की सुबह से ही पुलिस अधिकारी व जवान ट्रकों को क्रेन से खींचकर सड़क से हटाने में जुट गये थे। पुलिस लाइन से इसके लिए अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई गई।

इससे पहले जिला प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक बार कब्जा हटाने का अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली। भगवानपुर, चांदनी चौक ओवरब्रिज के नीचे जिस मोड़ से वाहनों के कब्जे को नहीं हटाया जा सका था, गुरुवार को वहां गाड़ियां नजर नहीं आई। पटना से दरभंगा जाने के लिए बुधवार को जब डीजीपी का काफिला निकला, इससे पहले ही दर्जनों पुलिस जवान एनएच पर पहुंच चुके थे। भगवानपुर चौक पर ऑटो और बस स्टैंड के कब्जे को पहले खाली कराया गया। गोरबसही में सड़क की दोनों लेन से वाहनों को हटवा दिया गया। थाना के सामने सर्विस लेन के साथ मुख्य लेन पर खड़े ट्रकों को क्रेन से खींचकर हटा दिया गया। चांदनी चौक ओवरब्रिज के नीचे और पेट्रोल पंप तक मुख्य लेन से वाहनों को खाली करा लिया गया। संजय सिनेमा रोड के ओवरब्रिज के मुहाने पर से ट्रकों को क्रेन से खींचकर पुलिस ने हटवाया। चांदनी चौक पर ओवरब्रिज के नीचे गुरुवार को भी यह अभियान जारी रहा। यहां दिन में कोई गाड़ी नजर नहीं आयी।

कलमबाग रोड से हटाया गया अतिक्रमण सावन पर कांवरियों के आगमन पर खास रूट पर वाहनों के अतिरिक्त लोड को देखते हुए नगर निगम की टीम ने शहर में सड़क से कब्जा हटाने का अभियान चलाया गया। इसदौरान कब्जा हटाओ टीम ने माइकिंग कर सड़क परकब्जा करने वालों को चतावनी दी। निगम की टीम ने कलमबाग रोड और बीबीगंज इलाके में भी अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा। निगम के अपर आयुक्त विवेक कुमार के मुताबिक नई रणनीति के तहत पहले अतिक्रमण वाले इलाके को चिह्नित किया जा रहा है। फिर संबंधित एरिया में बाकायदा माइक के जरिए अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.