बिहार को दहलाने की साजिश नाकाम बांका में नक्सली संगठन PLFI के 4 सदस्य गिरफ्तार भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर बांका पुलिस एवं एसएसबी ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है।

गिरफ्तार सभी नक्सली जिले के फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के सेबईजोर गांव के रहने वाले हैं। इसमें सोना मरांडी का पुत्र संजय मरांडी, संजय मरांडी का पुत्र अनिल मरांडी, रामचंद्र मरांडी का पुत्र मिथलेश मरांडी व मुनेश्वर मरांडी शामिल है। अभियान का नेतृत्व एसपी डॉ सत्यप्रकाश के निर्देश पर एसडीपीओ बेलहर प्रेमचंद्र सिंह, एसएसबी डी कंपनी के डिप्टी कमांडेंट आशुतोष कुमार पाण्डेय एवं असिस्टेंट कमांडेंट अंजन सरकार संयुक्त रूप से कर रहे थे।

एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया की जड़ मुख्य रूप से झारखंड के लोहरदगा, लातेहार एवं बंगाल के कोलकाता के क्षेत्रों से जुड़ा है। लेकिन बांका जिले में भी भय एवं दहशत का माहौल बनाने के उद्देश्य से संगठन को संचालित करने की तैयारी चल रही है।

उन्होंने बताया कि सेबईजोर के सरकारी स्कूल में मंगलवार को इस संगठन के लेटर पैड पर सभी शिक्षकों से प्रत्येक माह एक-एक हजार रुपए संगठन विस्तार के लिए संगठन कोष में जमा करने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद इस संबंध में सूचना संग्रह कर बुधवार को छापेमारी की गई। इस दौरान गिरफ्तार चारों नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे। साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया।

नक्सलियों के पास से बरामद सामान में डेटोनेटर 5 पीस, पांच किलो अमोनियम नाइट्रेट, पांच पीस पावर जेलेटिन रड, विस्फोटक के बनाने में उपयोग होने वाला पदार्थ एवं चार ट्राउजर बरामद शामिल हैं। एसपी ने बताया कि इन लोगों से और भी जानकारी ली जा रही है।

इनपुट : लाइव हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.