बिहार में देर रात बड़ा फेरबदल 13 जिलों के डीईओ बदले मुजफ्फरपुर के डीईओ भी बदले


शिक्षा विभाग ने 30 जून की देर रात बड़ी संख्या में शिक्षा सेवा के अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया। कुल संख्या 106 बतायी जा रही है। इनमें 28 अफसरों की पोस्टिंग आरडीडीई, डीईओ, डीपीओ के अलावा विभिन्न निदेशालयों में संयुक्त निदेशक से लेकर उप व सहायक निदेशक तक के पदों पर की गई है। विभाग के तबादला प्रस्ताव पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की मुहर लगने के बाद निदेशक प्रशासन की ओर से देर रात इसकी अधिसूचना जारी की गई।


माध्यमिक शिक्षा के दो उपनिदेशकों को क्षेत्रिय शिक्षा उप निदेशक (आरडीडीई) बनाया गया है। चन्द्रशेखर शर्मा को पूर्णिया (1 अगस्त के प्रभाव से) प्रमंडल जबकि पूनम कुमारी की मगध प्रमंडल का आरडीडीई बनाया गया है। मुंगेर के जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) दिनेश कुमार चौधरी को मधुबनी, कौशल किशोर को डीईओ सारण, सहरसा के डीईओ जयशंकर प्रसाद ठाकुर को डीईओ मधेपुरा, मधुबनी के डीपीओ मो. नजीबुल्लाह को सहरसा का डीईओ, अनिल कुमार द्विवेदी को डीईओ बक्सर, ओम प्रकाश सिंह को डीईओ शेखपुरा, अश्विनी कुमार को जिला शिक्षा पदाधिकारी मुंगेर, वैशाली के डीईओ समर बहादुर सिंह को दरभंगा, सारण के डीईओ अजय कुमार सिंह को मुजफ्फरपुर, मधेपुरा के डीईओ वीरेन्द्र नारायण को वैशाली में इसी पद पर, बांका के डीपीओ पवन कुमार को बांका का डीईओ, लखीसराय के डीपीओ शिवचन्द्र बैठा को अरवल का जिला शिक्षा पदाधिकारी, जहानाबाद के डीपीओ वीरेन्द्र कुमार को इसी जिले का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है।


मधुबनी के डीईओ नसीम अहमद को माध्यमिक शिक्षा में संयुक्त निदेशक के साथ ही बिहार स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना के प्रभारी पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। विजय कुमार झा को एससीईआरटी में संयुक्त निदेशक प्रशासन, सचिन्द्र कुमार को विशेष निदेशक माध्यमिक शिक्षा, दरभंगा की डीईओ विभा कुमारी को उप निदेशक उच्च शिक्षा, माध्यमिक के उप निदेशक विजय कुमार सिंह को मुख्यालय में अवकाश रक्षित पदाधिकारी, बक्सर के डीईओ दिलीप कुमार सिंह को डीपीओ सारण, नवादा के डीईओ संजय कुमार चौधरी को उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा, प्राथमिक के उपनिदेशक शैलेन्द्र कुमार को बीबोस, अमर भूषण को उप निदेशक माध्यमिक, मुजफ्फरपुर के डीईओ अब्दुल सलाम अंसारी को उप निदेशक माध्यमिक, शेखपुरा के डीईओ रंजीत पासवान को बीबोस, अरवल के डीईओ यदुवंश राम को विवि सेवा आयोग, बेगूसराय के डीपीओ नीरज कुमार को उप निदेशक प्राथमिक बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.