बिहार में कन्हैया के काफिले पर फिर पथराव, अंडे व स्‍याही फेंके; हमले में MLA की गाड़ी का शीशा टूटा

बिहार के गया जिले के इमामगंज प्रखंड अंतर्गत विश्रामपुर के पास जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष व भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के काफिले पर मंगलवार को पथराव (Stone pelting) किया गया। कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर, अंडे व स्याही फेंके। हमला कन्‍हैया के सभा में शामिल होने इमामगंज के गांधी मैदान जाने के दौरान किया गया। हमले में कन्हैया तथा उनके साथ चल रहे पूर्व पशुपालन मंत्री व वजीरगंज से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अवधेश प्रसाद सिंह (Awadhesh Prasad Singh) बाल-बाल बचे। हालांकि, हमले में उनके काफिले में पीछे चल रही विधायक (MLA) की गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

जगह-जगह हो रहे हमले, पोस्‍टर साट बताया ‘कौआ’

विदित हो कि कन्‍हैया इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) एवं राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) के खिलाफ बिहार में घूम-घूमकर जनसभाएं कर रहे हैं। इस दौरान उन्‍हें जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसके पहले सोमवार को जमुई से नवादा आते वक्‍त उनके काफिले पर हमला किया गया तो नवादा में उनके लिए कौआ कुमार (Crow Kumar) की संज्ञा देते गो बैक (Go Back) के पोस्‍टर लगाए गए। कन्‍हैया पर सुपौल, मधेपुरा, गोपालगंज व सारण आदि कई और जगह भी हमले (Attack) हो चुके हैं।

जनसभा में जाने के दौरान हुआ पथराव, फेंके अंडे

विधायक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि वे लोग सीएए व एनआरसी के विरोध में आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए इमामगंज के गांधी मैदान जा रहे थे। विश्रामपुर गांव के पास कुछ कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे कि इसी बीच कन्हैया का काफिला पहुंचा और वे भी साथ चल दिए। विश्रामपुर मोड़ पर पहुंचते ही पहले से बैठे करीब 10 युवकों ने स्टेट हाइवे पर आकर पत्थर, अंडे व स्याही फेंके। विधायक ने कहा कि इससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। उन्होंने कहा कि हमले में आरएसएस व बजरंग दल के लोगों के शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

कड़ी सुरक्षा में सभा स्थल तक पहुंचाए गए कन्‍हैया

उधर, सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों नेताओं को कड़ी सुरक्षा में स्कॉर्ट कर सभा स्थल तक ले गए। सभा समाप्त होने के बाद दोनों को कड़ी सुरक्षा में शेरघाटी के लिए रवाना किया गया। इस मामले में पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि जांच कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

इनपुट – जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.