तस्कर का उतरवाया अंडरवियर, चालाकी देख कस्टम ऑफिसर्स की फटी रह गई आंखें, जानिए

आपने तस्करी की कई वारदातें देखी-सुनी होंगी, लेकिन जब आप एेसी वारदात को सुनेंगे तो आपको अपने कानों पर विश्वास नहीं होगा। जी हां, कस्टम विभाग के अफसर भी सोना तस्करी का ये नायाब तरीका देखकर ना सिर्फ हैरान थे, बल्कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि एेसा भी हो सकता है। बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक एेसा ही तस्कर गिरफ्तार किया गया है जिसके तस्करी का तरीका एेसा नायाब है कि किसी को कभी शक ही नहीं होता।

कस्टम टीम ने तस्कर की उतरवायी पैंट, देखकर हो गई हैरान

बिहार में गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की ओर से रविवार को कोलकाता के एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया। सघन जांच में उसके मलद्वार के रास्ते से दो पैकेट में रखा 442 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्जकर मंगलवार को पटना की अदालत में पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया।

कस्टम कमिश्नर एलटी भूटिया ने बताया कि गिरफ्तार किया गया तस्कर कोलकाता के जीवन कृष्णा घोष रोड निवासी अब्दुल अजीज का पुत्र मोहम्मद शाहिद है। वह नौ फरवरी को एयर एशिया के विमान से पहली बार बैंकाक से गया आया था।

उसे सुरक्षा जांच के क्रम में संदेह होने पर रोका गया। फिर शौचालय ले जाकर अधिकारियों ने उसकी सघन जांच की तो मलद्वार के रास्ते से दो पैकेट में रखा 442 ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कीमत 18 लाख 56 हजार 392 रुपये बताई गई है। तस्कर ने उक्त सोने को पेस्ट फार्म में बदलकर टेप से टैप कर छिपाकर रखा था।

शाहिद ने स्वीकार किया कि अभी तक उसने आठ किलोग्राम सोने की तस्करी की है, जिसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये है। कस्टम कमिश्नर ने बताया कि उसके पास मौजूद रहे पासपोर्ट के अनुसार वह अभी तक 21 बार बैंकाक से सोने की तस्करी कर चुका है।

इसके पहले 16 बार बैंकाक से वाराणसी और पांच बार कोलकाता गया था। 22 वीं बार में पहली बार वह गया आया था। जहां अत्याधुनिक मशीन से जांच और कस्टम के अधिकारियों व कर्मियों की सतर्कता के कारण पकड़ लिया गया।

Input – Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.